भविष्यफल (राशिफल ) फरवरी 2018

जानिए कैसा रहेगा आपका नवंबर 2018 का मासिक राशिफल

पंडित विशाल दयानन्द शास्त्री

प्रिय पाठकों, यह राशिफल (नवंबर 2018  का फल) चन्द्र राशि के आधार पर लिखा गया है। जन्मकुंडली में चन्द्रमा जिस राशि में होता है व्यक्ति की राशि वही होती है जैसे यदि चन्द्रमा वृष राशि में है तो उस व्यक्ति की राशि वृष होगा अतः व्यक्ति को वृष राशिफल देखना चाहिए। वैसे ही नाम के प्रथम वर्ण के आधार पर भी राशि का निर्धारण किया जाता है जैसे यदि आपका नाम दी,दू,ठ,दे,दो,चा,ची वर्ण से आरम्भ हो रहा है तो आपकी मीन राशि होगी। नवंबर 2018 का राशिफल अवश्य ही आपको योजनाओ को बनाने में तथा उसका क्रियान्वयन करने में सहायता प्रदान करेगा। इस राशिफल के प्रत्येक शब्द तथा वाक्य विशेष रूप से विचारणीय है।

 

मेष राशि ( च, चू, चे, ला, ली,  लू, ले, लो, अ ):-

परिजनों से भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती हैं. अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों की पूर्ति समयानुकूल करने में सक्षम होंगे. आपकी राशि वालों को यह माह आध्यात्मिक दृष्टि से अनोखी अनुभूति कराने वाला साबित होगा। गूढ़ और रहस्यमय विद्याएं सीखने में विशेष रुचि लेंगे। आध्यात्मिक सिद्धियां मिलने का योग है। नए कार्य की शुरुआत के लिए यह शुभ समय नहीं है। प्रवास में आकस्मिक कठिनाइयां आएंगी। क्रोध और वाणी पर संयम रखें।संतान संबंधी दायित्वों के प्रति मन चिंतित होगा. आलस्य को त्यागें.

शुभ रंग : स्लेटी

शुभ अंक : 5

# इस माह का आपके लिए उपाय =>  खाने में गुड़ का उपयोग करें।

 

वृषभ राशि ( ई, उ, ए, ऐ, ओ, व, वा, वो, वे, वौ, वं ):-

इस माह परिजनों के सुख-दुख से प्रभावित मन परिवार को एकजुट रखने में केंद्रित होगा. थोड़ा संयमी व धैर्यवान बनें. कुछ नई व्यस्तताएं सामने आएंगी. इस माह आपको दांपत्य जीवन का विशेष आनंद मिलेगा। आप सहकुटुंब किसी सामाजिक स्थान पर घूमने अथवा लघु प्रवास पर जाकर आनंद में दिन व्यतीत करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं। स्नेहीजनों और मित्रों के साथ उत्तम भोजन करने का अवसर आएगा। विदेश में बसने वाले स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे।

परिवार को सुव्यवस्थित चलाने में विशेष योगदान होगा.

==> शुभ रंग : पीला

शुभ अंक : 1

# इस माह का आपके लिए उपाय =>  नमक से दांत साफ करें।#

 

मिथुन राशि ( क, का,की, कू, के, को, कौ, छ, ह, हा, छा ):-

इस माह कुछ सुन्दर अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी. अपने सरल स्वभाव व मिलनसारिता से संबंधों में लोकप्रिय होंगे. लेकिन अत्यधिक भावुकता संबंधों में भावनात्मक शोषण का कारण बन सकती है.

कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए आपके लिए यह शुभ समय है। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। इस माह खर्च होगा परंतु वे आपको अनावश्यक नहीं लगेंगे। रुके हुए कार्यों की पूर्णता के लिए मार्ग सरल बनेंगे।

 

शुभ रंग : पीला

शुभ अंक : 1

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  आप सावधान रहें। संयम से रहें।

 

कर्क राशि ( हि, हू, हे, हो, डा, डी, डू, ड, डे, डो ):-

इस माह इस राशि वाले सामान्य दिनचर्या के साथ उत्साहीनता की अनुभूति करेंगे. नैतिक दायित्वों के प्रति लापरवाही न करें. किसी सगे-संबंधी अथवा कुछ की अस्वस्थ्यता से परेशान होंगे. जीवनसाथी से मधुरता बनाये रखें।

यह माह शांत रहकर गुजारें, अन्यथा परेशानियों से घिर सकते हैं। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको बेचैन बनाएंगे, आकस्मिक खर्च होगा। प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद के कारण मनमुटाव होंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण आपके लिए संकट खड़ा करेंगे। यात्रा, प्रवास और नए कार्य की शुरुआत न करना आपकेहित में रहेगा।

==> शुभ रंग : नारंगी

शुभ अंक : 7

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  चावल में शक्कर मिला कर कौवों को खिलाएं।

 

सिंह राशि ( म, मा, मी, मू, मे, मो, मौ, मं, ट, टा, टी, टू ):-

इस माह इस राशि वालों को प्रशासनिक एवं राजनीतिक संबंधों का लाभ प्राप्त होगा. नये कार्यों के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्न तीव्र. आर्थिक क्षेत्र में परिश्रम का लाभ प्राप्त होगा. धनागमन से परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा.

इस माह परिवार में मनमुटाव का वातावरण रहेगा। कुटुंबीजनों के साथ मनमुटाव के अवसर आएंगे। मां का स्वास्थ्य खराब होगा। मन में नकारात्मक विचार आने से उदासी अनुभव करेंगे। जमीन, मकान, वाहन आदि के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए दिन अच्छा नहीं है। नौकरीपेशा वालों को नौकरी में चिंता रहेगी।सावधानी रखें।

==> शुभ रंग : चमकीला

शुभ अंक : 3

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  घर के बेडशीट, टेबल क्लॉथ या चेयर कवर चेंज करें।

 

कन्या राशि ( पा, प, पु, पं, प, पे, पो, पौ, टो ):-

इस महीने पुरानी योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा. मस्त-मौला मन व्यर्थ के कार्यों में समय जाया कर जरूरी कार्यो के प्रति लापरवाह होगा. शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में किया गया श्रम सार्थक होगा. इस माह इस वालों का शारीरिक-मानसिक मनोबल स्वस्थ बना रहेगा। साथ ही आप प्रेमपूर्ण सम्बंधों से द्रवीभूत होंगे। भाई-बहनों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत होगा और उनके द्वारा लाभ भी मिलेगा। प्रतिस्पर्द्धियों की चाल निष्फल रहेगी। भाग्यवृद्धि का योग होने पर भी किसी भी कार्य में अविचारी कदम से हानि हो सकती है।

==> शुभ रंग : गुलाबी

शुभ अंक : 6

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  चंदन का तिलक लगाएं।

 

तुला राशि( र, रा, री, रु, रे, रो, रं, ता, त, तू, ते, तो, ती ):-

इस राशि वालों का इस माह किसी बड़े खर्च को लेकर मन परेशान होगा. प्रतिकूल स्थिति में भी घर के वातावरण को सुंदर बनाने की चेष्टा करें. कार्यक्षेत्र में अनवरत् व्यस्तता संभव. जीवन साथी के  स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.इस महीने इस राशि वालों की मानसिक स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। जिससे महत्वपूर्ण निर्णय न लेने की सलाह है। नए कार्य का प्रारंभ न करें। वाणी पर संयम रखने से परिवारजनों के साथ वाद-विवाद नहीं होगा। अपनी जिद छोड़कर आपको समाधान करने पड़ेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

==> शुभ रंग : गुलाबी

शुभ अंक : 6

#इस महिने का आपके लिए उपाय =>  मेवा (ड्राय फ्रूट्स) खाएं।

 

वृश्चिक राशि( न, ना, नी, नु, ने, नो, नै, नं, या, यी, यू, य ):-

पुरानी बातों कों भूल वर्तमान के साथ समझौता करें. निर्थक छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार में तनाव संभव. प्रणय संबंध में परिजनों के विरोध से मन दुखित होगा. अत: धैर्य से काम लें।

इस माह परिवारजनों के साथ मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात सफल और आनंददायक रहेगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा। मित्रों तथा स्नेहीजनों की तरफ से उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा।

==> शुभ रंग : खाकी

शुभ अंक : 5

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  1 या 2 दफा गंगाजल से शिव जी का रुद्राभिषेक करें।

 

धनु राशि ( ये, यो, ध, धा, धी, धू, धे, फ, भा, भी, भू, भे ):-

इस माह इस राशि वालों के बिगड़े हुए संबंधों में फिर से प्रगाढ़ता बनेगी. अपने अंदर कुछ नये उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे. आवेश में लिये गये निर्णय से पश्चाताप संभव. पत्नी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।इस वालों को यह महीना कष्टदायक रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा। स्वभाव में क्रोध और आवेश रहेगा। जिससे किसी के साथ उग्र तकरार का अवसर आ सकता है। स्वास्थ्य खराब होगा। वाणी और व्यवहार में संयम रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। सावधानी रखड़न,दुर्घटना से बचें।

==> शुभ रंग : काला

शुभ अंक : 8

#इस महीने का आपके लिए उपाय =>  घर से प्रस्थान के समय अपनी मां के पैर छू कर या प्रणाम कर के ही  निकलें। झूठ न बोलें।

 

मकर राशि ( भो, ज, जा, जी, जे, जो, जै, जं, ख, खी, खू, खो, ग, गा,गी ):-

इस महीने इस राशि वालों का दाम्पत्य जीवन मधुर होगा. आलस्य का त्याग करें. जीविका क्षेत्र में प्रगति के आसार बनेंगे. परिश्रम द्वारा धनागम संभव. जीविका क्षेत्र में किसी नये कार्य के प्रारंभ से आर्थिक प्रगति के आसार बनेंगे ।इस महीने आपके घर में किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है। किसी वस्तु की खरीदारी के लिए आज शुभ दिन है। शेयर-सट्टा की प्रवृत्तियों में धन लाभ होगा। मित्रों, सम्बंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी। सामाजिक क्षेत्र में नौकरी-व्यवसाय में लाभ मिलेगा

==> शुभ रंग : सफ़ेद

शुभ अंक : 6

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  नीले रंग के परदे, बेडशीट या टेबल क्लॉथ इस्तेमाल करें।

 

कुम्भ राशि ( गु, गे, गो, स, सा, सी, सु, से, सं, सो, सौ, द, दा ):-

इस महीने आपका मन कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में दुविधाग्रस्त होगा. भावुकता व्यवहारिक जगत के अनुकूल चलने में बाधक होगी अत: इसमें सुधार लायें. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में ग्रहों की अनुकूलता लाभप्रद होगी। इस महीने इस राशि वाले नोकरी पेशा लोगों पर उच्च पदाधिकारी और बुजुर्ग वर्ग की भी कृपादृष्टि रहेगी। आपके सभी काम सरलता से सम्पन्न होते हुए प्रतीत होंगे। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। आप मानसिक रूप से राहत महूस करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा।

==> शुभ रंग : लाल

शुभ अंक : 4

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और शुद्ध घी का दीपक लगाएं।

 

मीन राशि ( दि, दू, झं, थ, था, दे, दो, चा, ची ):-

इस राशि वालों को इस महीने स्वास्थ में थोड़ी सर्तकता की अवश्यकता है. किसी विशेष मुद्दे को लेकर परिजनो के मतभेद का सामना करना पड़ेगा. प्रयासरत क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होगी. पत्नी के स्वास्थ्य के ध्यान रखें ।इस महीने आप तन-मन से थकान तथा बेचैनी का अनुभव करेंगे। संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ेगी। प्रतिस्पर्द्धी सिर उठाएंगे, नकारात्मक विचारों से मन घिरा रहेगा।

==> शुभ रंग : नीला

शुभ अंक : 3

#इस माह का आपके लिए उपाय =>  मुनक्का दाख और चने की दाल विष्णु मंदिर में चढ़ाएं।

 

Reviews

  • 3
  • 7
  • 6
  • 6
  • 6
  • 5.6

    Score




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *