राशिफल

साल 2017 का राशिफल

मेष

जिन जातको का जन्म मेष राशि में हुआ है उन जातको को वर्ष पर्यंत लाभ की प्राप्ति होगी. हालाँकि कई अवसरों पर मानसिक तनाव की स्थिति भी बन सकती है. स्वास्थ के द्रष्टिकोण से इस वर्ष खानपान में सावधानी बरतें. वर्ष के शुरू में पेट के रोग तथा दुर्घटना के योग है.आर्थिक द्रष्टि से फ़रवरी में लाभ के योग है. भाई बहनों तथा मित्रों से सम्बन्ध मधुर होंगे और उनका सहयोग प्राप्त होगा. घर परिवार तथा संतान के सम्बन्ध में चिंतान्यें रहेंगी. स्नेह सम्बन्ध में चल रहे प्रयास सितम्बर के बाद सार्थक होंगे. उच्च शिक्षा के प्रयास रंग लायेंगे. विवाह के सम्बन्ध में चल रहे प्रयास परिपूर्ण होंगे. जनवरी जून जुलाई अगस्त में स्वास्थ सम्बन्धी कष्ट की स्थिति रह सकती है. धार्मिक यात्रा पर जाने की स्थिति बनेगी. कार्य क्षेत्र में बड़े परिवर्तन के योग है. वर्ष पर्यंत आय से अधिक खर्चों के योग है.

शुभ रंग और उपासना– रंग नारंगी और हनुमान जी तथा सूर्यदेव की उपासना सकारात्मक असर देगी .

वृष 

वृष जातको के लिए यह वर्ष काफी उठापटक से भरा रहेगा. शारीरिक स्वास्थ के सम्बन्ध में उच्च रक्तचाप सम्बन्धी परेशानी हो सकती है. इस वर्ष रुके हुए धन की प्राप्ति होगी . सितम्बर पर्यंत अच्छी आय के संकेत है. वर्ष के आखिर में धन सम्बन्धी चिन्ताये रहेंगी. अचानक धन प्राप्ति के योग है. घर-परिवार की चिंतान्यें रहेंगी.भाई-बहनों या मित्रों के साथ यात्रा पर जाने के योग है. संतान सुख तथा मानसिक शांति में कमी के योग है. जन्मस्थान परिवर्तन के योग है जोकि आपके लिए शुभ रहेगा. कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद के बाद उसे बेहतर बनाने में सक्षम होंगे. वैभवशाली चीज़ों को खरीदने में धन का व्यय होगा.

शुभ रंग और उपासना रंग गुलाबी और कृष्णा उपासना सकारात्मक असर देगी.

मिथुन

यह वर्ष मिथुन जातकों के लिए मिश्रित फल वाला है. स्वास्थ के नज़रिए से मौसमी बीमारियों से सचेत रहें. धन संग्रह की द्रष्टि से अच्छी स्थिति बन रही है. मित्रों का समय पर सहयोग पूर्णतः नहीं मिल पायेगा. परिवार से सुख शांति तथा सहयोग मिलेगा. शिक्षा के प्रयास सार्थक होंगे. कार्यक्षेत्र में अपने से नीचे लोगों का सहयोग नहीं मिल पायेगा. जल सम्बन्धी तथा नसों से सम्बंधित बीमारी से बचकर रहे . विवाह योग्य जातकों के विवाह के योग है. किसी मित्र या जीवनसाथी के साथ साझेदारी में व्यापार करने के योग बनते है. धर्म के मार्ग में नयी विचार धारा से प्रभावित होंगे. वर्ष पर्यंत चिंता रहते हुए अच्छी आय के संकेत है. पदौन्नति का इंतज़ार कर रहे लोगों को राहत मिलेगी. मान सम्मान  प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी.

शुभ रंग और उपासनाक्रीम रंग और राधा उपासना अच्छे परिणाम देगी.

कर्क  

कर्क राशि के जातको को यह वर्ष सावधानी के साथ व्यतीत करना चाहिए. स्वास्थ के सम्बन्ध में शरीरिक स्वास्थ अच्छा रहेगा. जीवन में सकारात्मक सोच रखने से परिणाम और बेहतर प्राप्त हो सकेंगे . संचित धन किसी ऐसी योजना में ना लगाये जिनके सम्बन्ध में आप स्वयं आश्वस्त ना हो. दूसरों पर निर्भर ना होना सफलता दायक रहेगा. भाई बहनों मित्रो का सहयोग मिलेगा. मध्यम तथा दूर दोनों ही तरह की यात्राओं के योग है. जो जातक विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष बहुत अच्छा है. घर से बाहर शिक्षा के अवसर बनेंगे. अन्य स्नेह सम्बन्ध में ज्यादा अपेक्षा मानसिक चिंता देगी. विवाह योग्य जातको के विवाह के योग है. किसी के साथ व्यापारिक साझेदारी सोच समझ कर करें. कार्य क्षेत्र में वाद-विवाद से बचे. धार्मिक यात्रा के अवसर है जोकि आपके लिए शुभ रहेगी.

शुभ रंग और उपासनाभगवान् नरसिंह उपासना तथा पीला और सफ़ेद रंग सफलता देंगे.

सिंह

यह वर्ष आपको तत्काल फैसले लेने के लिए कहता है. किसी भी मामले में दुविधा या आलस्य अच्छे लाभ से वंचित कर सकता है. किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले उसके बारे में अपने लोगों से सलाह ले लें. स्वास्थ के सम्बन्ध में यह वर्ष उत्तम है, लम्बी चली आ रही पीठदर्द तथा नसों कि समस्या दूर होगी. नव-विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी. भाग्य कि बढौतरी होगी. धन संचय अच्छा रहेगा. सहयोगियों का साथ मिलेगा तथा उनके साथ कुछ साझेदारी की भी संभावना है. घर-परिवार में मांगल्यकारक कार्यक्रम होंगे. किसी पद प्राप्ति के चल रहे प्रयास सार्थक होंगे. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. जून जुलाई के आसपास अत्यधिक ख्चों से बचें. वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी. अचानक धन प्राप्ति के योग है. धार्मिक यात्रा पर जाना हितकारी है. समाज में मान-सम्मान होगा. सम्पूर्ण वर्ष पर्यंत अच्छी आय रहेगी.

शुभ रंग और उपासनारंग नारंगी और क्रीम तथा सूर्य उपासना, गायत्री हवन सफलता प्रदान करेगा.

कन्या

यह वर्ष कन्या राशि के जातको के लिए मान-सम्मान, प्रतिष्ठा से भरपूर है. उत्तम स्वास्थ का सुख रहेगा. नशे का सेवन करना ख़राब स्वास्थ का सूचक है. ज्ञान/शिक्षा प्राप्ति के चल रहे प्रयास सार्थक होगें. वाहन सुख प्राप्ति के योग है. किसी की बीमारी में धन जाने के संकेत है. धन निवेश सोच विचार कर करें, पहले किसी से उस बारें में राय ले लेना हितकारी रहेगा. घर परिवार का सहयोग प्राप्त होगा, हालाँकि सहयोगियों के मतभेद रहेगा. घर के किसी सदस्य को बड़े सम्मान की प्राप्ति होगी. प्रेम संबंधों में कुछ निराशा रहेगी. अक्टूबर के आसपास वाहन दुर्घटना हो सकती है. यात्राओं में व्यर्थ की परेशानी तथा खर्चों के योग है. सितम्बर के बाद कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. पूरे वर्ष अच्छी आय के योग है.

शुभ रंग और उपासना–  रंग हरा और सफ़ेद तथा कृष्णा या शिव उपासना श्रेष्ठ रहेगी.

तुला

यह वर्ष तुला राशि वालों के लिए मान-सम्मान तथा अचानक धन प्राप्ति का योग लिए हुए है. किसी से अत्यधिक लगाव स्वास्थ ख़राब कर सकता है. धन के नज़रिये से और अधिक धनी होने के योग है. घर से बाहर जाने के योग है. जन्म-स्थान त्याग के भी योग है जोकि आपका मान-सम्मान बढ़ायेगा. भाई-बहनों और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. घर में मन नहीं लगेगा. स्नेह सम्बन्ध अच्छे रहेंगे. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. जिगर खराबी के योग चल रहे है अतः खान-पान में सावधानी बरतें. प्रेम-प्रसंग सार्थक होगे. जीवन साथी के साथ साझेदारी में व्यवसाय के योग है. संतान सम्बन्धी चिंताएं रहेंगी. धार्मिक यात्रा के अवसर है, देवी दर्शन करना भाग्य के रुके दरवाज़े खोलेगी. विदेश तथा मध्यम दूरी यात्रा के योग है. सामाजिक मान-सम्मान में बढोत्तरी रहेगी. वाहन प्राप्ति के योग है. आय के हिसाब से आय पहले से बेहतर होगी. वाहन प्राप्ति के योग है. अचानक राजनौतिक लाभ प्राप्ति होगी. साढ़ेसाती का उतरना मानसिक शांति प्रदान करने वाला है.

शुभ रंग और उपासना रंग क्रीम और नारंगी तथा देवी उपासना अच्छे फलों में वृद्धि करेगीं.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष मान-सम्मान,भरपूर धन दौलत के संकेत है. साढ़ेसाती के कारण वर्ष की शुरुआत में व्यर्थ की मानसिक चिंता रह सकती है. वर्ष के शुरू में धन दौलत जमा करने तथा कोई बड़ा काम प्राप्त होने के योग है. अच्छा पद प्राप्त होगा जोकि धन की स्थिति को और बेहतर करेगा. किसी से ज्यादा व्यर्थ की उम्मीदें ना पालें. अच्छे वाहन प्राप्ति योग भी इस वर्ष प्राप्त हो रहे है. घर में सभी सुविधाएं प्राप्त होंगी. संतान तथा शिक्षा प्राप्ति के सन्दर्भ में चल रहे प्रयास सार्थक होंगे. किसी से बदला लेने का निर्णय हानिकारक हो सकता है. विवाह के योग बन रहे है. लम्बी दूरी कि यात्रा और अचानक धन प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में सितम्बर के आसपास कुछ सुखद परिवर्तन के योग है. अपने से बड़े लोगों से तथा सरकार से सहयोग प्राप्त होगा. वैभवशाली जीवन यापन में खर्चा होगा .

शुभ रंग और उपासनारंग पीला तथा कृष्णा उपासना सकारात्मक परिणाम देंगी.

धनु

यह वर्ष धनु राशि वालों के लिए मंगलदायक है. साढ़ेसाती का मध्य में आना कुछ व्यर्थ की मानसिक चिंताएं बढ़ा सकता है. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. स्वास्थ अच्छा रहेगा. इस वर्ष विशेष मान-सम्मान के योग बने हुए हैं. सरकार से सम्बंधित कार्यों से लाभ होगा. धन निवेश सावधानी के साथ करें. शत्रुओं को परास्त करने में पराक्रम दिखाना होगा. जनता में लोकप्रियता हासिल होगी. शिक्षा में सफलता मिलेगी. वाहन प्राप्ति के योग है. किसी से अत्यधिक लगाव चिंतित रखेगा. गले कि मौसमी बीमारी से सचेत रहें. रोज़गार व्यापार में चल रहे प्रयास और सफलता देंगे. धार्मिक कार्यों मे मन पूरी तरह से नहीं लग पायेगा. लम्बी दूरी कि यात्राओं को टालना ही श्रेयस्कर है. मित्रों भाई बहनों पर खर्चा होगा.

शुभ रंग और उपासनारंग पीला और लाल तथा सूर्य उपासना अपेक्षित परिणामों में वृद्धि करेगी.

मकर

मकर राशि वाले जातक इस वर्ष स्वास्थ के प्रति सचेत रहे. पानी तथा ठण्ड से लगने वाली बीमारियों पर विशेष ध्यान दें. इस वर्ष नयी नयी योजना आपके सामने आयेंगी. इस वर्ष साढ़ेसाती कि शुरुआत है अतः महत्वपूर्ण योजना को लागू करने से पहले तीन-चार दिन विचार कर लें. धन प्राप्ति के नए स्रोत प्राप्त होंगे. किसी को धन उधार ना दें या कम से कम शनिवार को ना दें. भाई बहनों मित्रों का सहयोग मिलेगा. समाज में मान सम्मान बढेगा. शिक्षा प्राप्ति में कुछ कठिनाई महसूस करेंगे. शत्रुओं को परास्त करेंगे. विवाहित जीवन सुखद है. साझेदारी का नया काम सोच-विचार कर करें. अगस्त के आस पास छोटी दुर्धटना हो सकती है, अतः वाहन संभल कर चलायें. देशाटन के योग बने हुए हैं. पूरे वर्ष अच्छी आय के संकेत है. धार्मिक कार्यों तथा यात्राओं पर खर्चा होगा.

शुभ रंग और उपासनाक्रीम रंग तथा लक्ष्मी-गणेश की एक साथ उपासना करना सफलता प्रदान करेगा.

कुम्भ

यह वर्ष आपको वैभवशाली जीवन से परिपूर्ण रखेगा. वर्ष के शुरुआत में ही अच्छे वाहन प्राप्ति तथा मान सम्मान प्राप्ति के योग है. पद प्रतिष्ठा पदौन्नति सभी कुछ आपको इस वर्ष प्राप्त हो रहा है. धन को अलग अलग स्थानों पर निवेश करना हितकर रहेगा. भाई-बहनों सहयोगियों तथा मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. यात्राओं के अवसर मिलेंगे तथा उन यात्राओं से लाभ भी प्राप्त होगा. शिक्षा के प्रयास रंग लायेंगे. जल सम्बन्धी रोगों से सावधान रहें. जीवनसाथी से कुछ मामलों में वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है. साझेदारी के कार्यों में जुलाई के आस-पास नए परिवर्तन के योग है. सांयकाल में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें. धार्मिक यात्रा आपको नए सुनहरे अवसर प्रदान करेंगी. कार्यक्षेत्र में बदलाव के अवसर है. स्वयं के प्रयासों से बेहतर स्थिति बना पायेंगे. समाज के बड़े लोगों से सम्बन्ध अच्छे रहेंगे और वह सहयोग देंगे. किसी बीमारी में खर्चा हो सकता है.

शुभ रंग और उपासनारंग क्रीम और दुर्गा जी या लक्ष्मी जी की उपासना परेशानी दूर करेंगी. 

मीन

मीन राशि वाले जातक थोडा स्वास्थ के प्रति सचेत रहें. विष्णु-सहस्रनाम का पाठ बीमारी को दूर करने वाला रहेगा. स्नेह सम्बन्ध शांति प्रदान करने वाले है. शिक्षा के चल रहे प्रयास सार्थक रहेंगे. व्यर्थ में धन व्यय ना करें. जब तक जरूरी ना हो यात्रा ना करें. इस वर्ष के मध्य आपको रोगों से निजात मिलेंगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्ति होगी. विवाह के योग चल रहे है. धर्म के सम्बन्ध में किसी नयी विचारधारा से प्रभावित होंगे. वर्ष के उत्तरार्ध से मान-सम्मान पद प्राप्ति के योग बन रहे है. शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा. अपने से बड़े लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा. विलासिता वाली चीज़ों को खरीदने में खर्चा होगा.

शुभ रंग और उपासनारंग सफ़ेद तथा शिव उपासना श्रेष्ठ रहेगी.

विशेष ईस्वी वर्ष कि शुरुआत कालसर्पयोग के साथ हो रही है. अतः जिन जातकों कि कुंडली में कालसर्प योग है है वह उसका विधिवत उपचार करा लें. इसी प्रकार जिन जातकों कि साढ़े साती चल रही है या ढइया चल रही है वह भी उसका उपचार करा लें.

पं अवधेश शर्मा

8532952953

9760392622

ज्योतिषाचार्य

समृद्धि ज्योतिष

https://www.facebook.com/samriddhijyotish

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *